LifeSign ME Lite – एक मुफ्त कुंडली ऐप

LifeSign ME Lite - एक मुफ्त कुंडली ऐप

LifeSign ME Lite – एक मुफ्त कुंडली ऐप

LSME Lite - Kundli Appएक पूर्ण ज्योतिष मार्गदर्शन अब आपकी पहुँच में!!!

 

प्लेस्टोर पर उपलब्ध – अभी इंस्टॉल करें

 

एस्ट्रो-विजन आपके लिए लाएं हैं एक मुफ्त ऑनलाइन कुंडली ऐप LifeSign ME Lite, जो LifeSign ME Standard का एक मुफ्त संस्करण है। इसके मूल उत्पाद अंगीकरण की तरह ही, जिसमे मोबाईल पर ऑनलाइन कुंडली बनाना और उनका विश्लेषण करना उतना ही आसान हैं और उसकी लोकप्रियता अभी भी बनी हुई हैं।

ज्योतिषियों के साथ साथ ज्योतिषि के छात्र भी मोबाईल फोन पर इस एंड्रॉयड मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग करके मुफ्त सविस्तार ऑनलाइन कुंडली बनाकर बहुत लाभ उठा सकते हैं। साथ ही, आप जहां हैं, वहीं से परामर्श दे सकता है। बस इस एप्लिकेशन को खोलें, जन्म दिनांक द्वारा ऑनलाइन कुंडली बनाएं और अपनी सुविधानुसार, या फिर यदि आप कही सफर कर रहे हो, तो खली समय में भी विस्तारपूर्वक मुख्य बातों और विशेषताओं का विश्लेषण करें।

यह कुंडली एप्लिकेशन एकदम सटीक है, खासतौर पर उन लोगो के लिए एकदम सही हैं जो अपने दिन भर के कामकाज के बिच थोड़े समय के लिए शौकिया तौर पर एक संक्षिप्त कुंडली समाधान चाहते हैं। साधारण रूप से दिखाई देने वाले और बहुत छोटे अक्षरों वाले स्पष्टीकरणों और विशेषताओं को पढ़ने के लिए मानवीय स्पर्श के साथ साथ सटीकता की भी आवशयकता होती हैं। दोनों के बीच खास आकर्षक बात यह है कि बहुत सी आवश्यक सुविधाएँ यहां मुक्त में प्रदान की जा रही हैं। इसमें कोई संदेह नहीं की, अन्य उपलब्ध एंड्रॉइड पोर्टेबल एप्लीकेशन के बीच यह ऐसा असाधारण एप हैं जो आप लेना चाहेंगे।

आइए एक नजर डालते हैं LifeSign ME Lite की विशेषताओं पर: मुफ्त ज्योतिष ऐप

LSME Lite - FREE Kundli App
   LifeSign ME Lite – FREE Kundli

LifeSign ME Liteपंचांग मानो आकाशमंडल के दर्पण की तरह है। पंचांग का अर्थ है पांच अंग, जो हैं, वार, नक्षत्र (तारा), तिथि, योग और करण। पंचांग फलादेश इन्ही पांच अंगो के आधार पर किया जाता हैं।

प्रत्यंतर दशा ग्रहों का उप-उप काल है। प्रत्येक अपहारा के अंतर्गत ये अंतर बताए जाते हैं। यह मास की अवधि के भीतर आता है।

एक कुंडली को १६ मौलिक वर्गों में विभाजित करके षोडसवर्ग कोष्टक प्राप्त किया जाता हैं, तदनुसार तालिका में लग्न, होरा, द्रेष्काण, चतुर्थांश, सप्तमांश, नवमांश, और अन्य पहलुओं के साथ संबंधित तालिका और चार्ट प्रदान किये गए है।

ग्रहों की सायन और निरयण दशा: दशाओं की रेखांश गणना, राशि, राशि का रेखांश, नक्षत्र, नक्षत्र स्वामी, उप स्वामी, उप-उप स्वामी आदि खोजें जाते हैं और किए जाते हैं । हम अयनांश की वर्तमान गणना (सम्पात-अयन बिंदु का अयनांश) और ग्रहों की निरयण स्थिति (ग्रहों के स्थिति की गणना करने वाली वैदिक ज्योतिष विधि) प्रत्येक ग्रह के अंश के साथ जोड़कर ग्रहों की सायन स्थिति (पश्चिमी ज्योतिष विधि) प्राप्त करते हैं।

ग्रहों का विश्लेषण ग्रहावस्था और ग्रहों के बल को मापने के लिए किया जाता है।

वर्गोत्तम और वर्ग भेद: वर्गोत्तम और वर्ग भेद के लिए चार्ट प्रदान किया जाता हैं। वर्गोत्तम का अर्थ है कि कुंडली में जब ग्रह की ताकत और शुभता में बहुत ज्यादा वृद्धि हो जाती है, तो वे जातक पर इसका प्रभाव दिखने लगते हैं।

वर्ग कुंडली का अध्ययन जीवन के कुछ विशिष्ट पहलुओं जैसे पति या पत्नी, बच्चों और माता-पिता आदि पर ग्रहों की स्थितियों, ताकत और प्रभावों का विश्लेषण करने के लिए किया जाता है।

जैमिनी पद्धति में ज्योतिष के विषयों को सूत्र या संक्षिप्त छंद के रूप में संबंधित किया गया है और इसलिए उन्हें जैमिनी सूत्र कहा जाता है। जैमिनी पद्धति में दृष्टी, कारक ग्रह, कारकांश लग्न, भावों के स्वामी, उपपद लग्नों का उपयोग किया जाता है।

अयनांश विकल्प – सम्पात-अयन बिंदु का अयनांश। यह राफेल्स के पंचांग में प्रथम पृष्ठ पर “क्रांतिवृत्त की वक्रियता का मध्यबिंदु ” के रूप में संदर्भित पाया जा सकता है। हालांकि, भारत में ज्योतिष के अलग-अलग पद्धतियों ने अयनांश की गणना के लिए अलग-अलग तरीके अपनाए हैं। सबसे व्यापक रूप से स्वीकार्य प्रणाली लाहिरी अयनांश है, जिसे चित्रा पक्ष अयनांश के नाम से भी जाना जाता है। अन्य पद्धतियां रमन, कृष्णमूर्ति और थीरुकणीथम आदि की हैं।

शहरों का विस्तृत डाटाबेस: ऐप में दुनिया भर के शहरों (उनके रेखांश, अक्षांश और समय क्षेत्र) का एक विस्तृत डाटाबेस है जो तेजी से कुंडली बनाने में मदद करता है।

यहां निम्नलिखित विशेषताओं का शुरुआती हिस्सा दिया गया, साथ ही विस्तार से वह जानकारी भी दी गयी है जो LifeSign ऐप के प्रीमियम वर्जन के साथ मिलेगी।

LifeSign ME Standard->  भाव चालित फलकथन कुंडली के बारह घरों (भावों) के और बारह रशियों के आधार पर प्रदान किया जाने वाला फलादेश हैं जो हमारे जीवन के विभिन्न पहलुओं जैसे व्यक्तित्व, स्वभाव, परिवार, पेशा, धन, स्वास्थ्य, विवाह, शिक्षा आदि पर प्रकाश डालता हैं।

-> यहां दिए गए दशा /अपहारा फलादेश और उपाय दशा-अपहारा काल को सूचीबद्ध करते हैं और उसके आधार पर फलादेश करते हैं और दशा/अपहारा के अनिष्ट प्रभावों के लिए भी उपाय भी बताएं गए हैं।

> गोचर फलादेश ग्रहों के संक्रमण पर आधारित होती हैं जिसका सीधा सा अर्थ है कि जब एक ग्रह एक राशि से दूसरी राशि में संक्रमण करता है और हमारे चंद्रमा राशि अनुसार हमें क्या प्रभाव देता है। सूर्य, बृहस्पति, और शनि के संक्रमण पर आधारित फलादेश जिसकी तुलना जन्म कुंडली में उनकी स्थिति के साथ ग्रहों के परिवर्तन के साथ की गई हैं।

-> जन्म नक्षत्र विशेषताएं और उनके उपाय की मदद से आपको उन विशेषताओं और अनिष्ट प्रभावों के बारे में जानकारी मिलती हैं, जो विशेष रूप से उस जन्म नक्षत्र से संबंधित हैं और इसी के उपाय बताएं गए हैं।

-> आपकी जन्म कुंडली के बारह घरों में ग्रहों की प्रतिकूल स्थिति के कारण कुज दोष, राहु-केतु दोष जैसे दोषों की संभावनाओं के लिए मामलों में और उनके अनिष्ट प्रभावों को कम करने के लिए संबंधित उपाय सुझाए गए हैं।

-> योग कुंडली में किसी व्यक्ति के जीवन को प्रभावित करने वाले ग्रहों के संयोजन और उनके विशेष परिणामों को संदर्भित करता है। उन विशिष्ट संयोजनों के बारें में और उनके द्वारा होने वाले प्रभाव को भी जाना जा सकता है।

-> पेशा, विवाह, घर निर्माण, व्यवसायों के लिए उपयुक्त अवधि की जानकारी दी गई हैं।

-> अष्टकवर्ग, एक संस्कृत शब्द जिसका अर्थ है आठ विभाजन, जो फलकथन करने के लिए परिपूर्ण गणितीय गणना पद्धति का पालन करता है। अंक या मूल्यों द्वारा शुरुवात से अंत तक त्वरित और प्रभावी ज्योतिषीय फलादेश का आधार अष्टकवर्ग  हैं। ज्योतिष शास्त्र में अष्टकवर्ग पद्धति अपने आप में  स्वतंत्र रूप से काम करती है और ज्योतिष की इस शाखा में गहन ज्ञान रखने वाले एक सक्षम ज्योतिषी द्वारा भविष्यवाणि प्रदान करने के लिए एक व्यापक पद्धति के रूप में प्रभावी रूप से उपयोग किया जा सकता है। इस पद्धति पर आधारित तालिका और फलादेश प्रदान किए जाते हैं।

सिर्फ इतना ही नहीं; आइए ऐप द्वारा प्रदान किए जाने वाले लाभों पर एक नज़र डालें:

त्वरित कुंडली निर्माण ।

सटीक गणना और भविष्यवाणियां ।

कुंडली परामर्श के माध्यम से धन कमाने का अवसर।

कही भी, यहां तक की यात्रा करते समय भी परामर्श कर सकते हैं।

त्वरित आय उपार्जन।

उपयोग करने में आसान इंटरफेस।

अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, मलयालम, तेलुगु और कन्नड़ में रिपोर्ट उपलब्ध करा सकता हैं।

उत्तर भारतीय, दक्षिण भारतीय, बंगाली, केरल और श्रीलंकाई चार्ट फॉर्मेट।

अत्युत्तम बिक्री उपरांत सहायता।

आपके सर्वोत्तम हितों को ध्यान में रखते हुए, एस्ट्रो विजन आपको और भी बेहतर सेवा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

View in English

View in Tamil

View in Malayalam